बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री बहुत बड़ी है और यहाँ नाम बनाना भी उतना ही कठिन है। एक कलाकार के लिए किसी किरदार को निभाना आसान नहीं होता है। खासतौर पर जब बात हो कॉमेडी की तो दर्शकों को हँसाना बहुत मुश्किल होता है परन्तु फ़िल्मी दुनिया में कई ऐसे कलाकार हैं जो हमें हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर देते हैं।

अक्सर देखा गया है कि बॉलीवुड कलाकारों के बच्चे भी कलाकार ही बनना चाहते हैं। ऐसे कई उदहारण भी हमारे सामने आए हैं। वैसे कॉमेडी से जुड़े कलाकारों के बारे में तो आप जानते ही हैं लेकिन क्या आप उनके बच्चों के बारे में जानते हैं? नहीं ना! तभी तो आज हम आपको कुछ ऐसे कॉमेडी के सरताजों के बच्चों के बारे में बताएँगे जिन्होंने कई फिल्मों के माध्यम से अपने दर्शकों को हंसाया है।

1. जेमी लीवर

Related image
Credit: amarujala

जॉनी लीवर, हंसी का दूसरा नाम माने जाते हैं। जॉनी लीवर बॉलीवुड के सबसे बड़े कॉमेडियन हैं। जॉनी लीवर की एक बेटी है, जिसका नाम “जेमी लीवर” है, कॉमेडी शो “कॉमेडी सर्कस” में भी नज़र आ चुकी हैं। इसके साथ ही वे बॉलीवुड में भी अपना कदम जमा रही हैं।

2. लकी अली

Image result for pics of mehmood with his son lucky ali
Credit: bollywoodshaadis

अभिनेता महमूद ने फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए और हर किरदार में अपनी एक नई छवि बनाई। उनका बेटे “मकसूद अली” मशहूर गायक है। मकसूद म्यूजिक की दुनिया में “लकी अली” के नाम से जाने जाते हैं।

3. अनन्या पांडेय

Image result for pics of chunky panday with his daughter
Credit: indiatoday

चंकी पांडेय फिल्मो में अपनी कॉमेडी के लिए अधिक जाने जाते हैं। अपनी एक्टिंग के चलते उन्होंने कई हिट फ़िल्में दीं। इन दिनों चंकी पांडेय की बेटी  “अनन्या पांडेय” अपनी खूबसूरती के चलते सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई हैं और जल्द ही बॉलीवुड में भी कदम रखने वाली हैं।

4. सरफराज खान

Image result for pics of kadar khan with his son sarfaraz
Credit: amarujala

बॉलीवुड के मशहूर कलाकार और डायलॉग राइटर कादर खान के बेटे “सरफराज खान” अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते थे लेकिन उनके पिता ने उन्हें मना कर दिया और कहा कि तुम कोई अमिताभ बच्चन नहीं हो लेकिन सरफराज ने कभी हार नहीं मानी। उन्होंने अपनी मेहनत और किस्मत से बॉलीवुड में पहचान बना ही ली। सरफराज फिल्म तेरे नाम और वांटेड में नज़र आ चुके हैं । साथ ही उनकी एक डांस एकेडमी भी है।

5. अलाविया जाफरी

Image result for pics of जावेद जाफरी with his daughter
Credit: zeenews.india

कॉमेडी और डांस से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता जावेद जाफरी ने बहुत सी फिल्मों में काम किया है। उनकी बेटी का नाम अलाविआ जाफरी है। अलाविया डिजाइनिंग और फैशन की दुनिया में नाम कमाना चाहती हैं। मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्‍होंने न्‍यूयॉर्क के पारसन्‍स स्‍कूल ऑफ डिजाइन में दाख‍िला लिया। वह आर्ट, फैशन और डिजाइन में ग्रेजुएशन कर रही हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds