बॉलीवुड कलाकार अक्सर अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं और साथ ही बड़े पर्दे पर इनकी ज़बरदस्त अदाकारी भी हमेशा लोगों को याद रहती है। यदि हम इन कलाकारों की निजी ज़िन्दगी की बात करें तो लोगों को बहुत उत्सुकता रहती है इनके बारे में हर बात जानने की। बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने इंसानियत की ऐसी मिसाल कायम की है जिनको आप भी सलाम करेंगे। इन्होंने न केवल बच्चों को गोद लिया बल्कि कई सामाजिक अवधारणाओं को तोड़ उनकी अच्छी परवरिश भी की।

आज हम आपको बतायेंगे बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जिन्होंने बच्चों को गोद लिया।

1. सुष्मिता सेन

Related image
Credit: bollywoodpapa

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक और सिंगल मदर के नाम से मशहूर सुष्मिता ने दो बच्चियों को गोद लिया, सुष्मिता ने दोनों की अच्छी परवरिश करेक यह साबित कर दिया कि वे न केवल एक अच्छी अभिनत्री ही नहीं बल्कि एक सुपर मॉम भी हैं। सुष्मिता की बेटियों का नाम रेने और अलिशा है।

2. सलीम खान

Image result for pics of salim khan with her daughters
Credit: sheideas

सलमान खान के पिता और प्रसिद्ध पटकथा लेखक सलीम खान ने सड़क से उठाकर एक बच्ची को अपने घर में पनाह दी और देखते ही देखते वह बच्ची पूरे खान परिवार की जान बन गई और हाल ही में खान परिवार ने अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से की और कुछ दिन पहले ही अर्पिता ने एक खूबसूरत बच्चे को जन्म दिया है।

3. रवीना टंडन

Image result for pics of raveena tandon with her daughters
Credit: bollywoodhungama

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रवीना टंडन ने पूजा और छाया नाम की दो बेटियों को गोद लिया था आज वे दोनों बेटियाँ बड़ी हो चुकी हैं। रवीना ने अपनी दोनों गोद ली हुई बेटियों को बड़े ही प्यार और दुलार से पाला है।

4. सुभाष घई

Image result for pics of subhash ghai with her daughters
Credit: thestorypedia

बॉलीवुड में “शो मैन” के नाम से मशहूर निर्देशक सुभाष घई ने भी एक बच्ची को गोद लिया जिसका नाम उन्होंने मेघना रखा। फिलहाल मेघना लंदन से पढ़कर वापस लौट चुकी हैं और अपने पिता के काम में हाथ बंटा रही हैं।

5. कुनाल कोहली

Image result for pics of kunal kohli with her daughters
Credit: india.com

निर्देशक, लेखक और शेफ कुनाल कोहली ने एक बच्ची को गोद लिया है। कुनाल ने इसकी पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है, वे खुद ही इसकी परवरिश कर रहे हैं और अपनी बेटी राधा के बेहद करीब भी हैं ।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds