पिछले कई साल से फ्लॉप दर फ्लॉप फिल्मों के चलते रणबीर कपूर के करियर की नैया डोलती नजर आ रही थी। लेकिन हाल ही में प्रदर्शित रणबीर की फिल्म संजू ने ऐसा कमाल दिखाया की बॉलीवुड की अब तक की सारी रिकॉर्डधारी फिल्मे चारो खाने चित हो गयी है। रणबीर की इस फिल्म ने ऐसे रिकॉर्ड बनाये है जिसका किसी को शायद अनुमान ही नहीं था।

1990s || 2016 😍 #Sanju #ranbirkapoor #officialrkfc

A post shared by Ranbir Kapoor (@officialrkfc) on

1.  साल की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म

इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने सलमान खान की फिल्म रेस 3 को पीछे छोड़ दिया है। रेस 3 ने अपने पहले दिन ₹29.17 करोड़ कमाये थे, जबकि ‘संजू‘ ने ₹34.75 करोड़ रुपए कमाए.

2. एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करनेवाली फिल्म बनी

संजू बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई की। इससे पहले ये रिकॉर्ड प्रभास की बाहुबली 2 के नाम था। बाहुबली 2 ने एक दिन में ₹46.50 करोड़ का कलेक्शन किया था, वहीं संजू ने रविवार को ₹46.71 करोड की कमाई कर इतिहास रच दिया।

3. कमाई के मामले में न. 1 की पोजीशन पर पहुंची।

वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करके बॉलीवुड की टॉप 5 फिल्मो में न. 1 की पोजीशन पर पहुंची। दूसरे नंबर पर पद्मावत, तीसरे पर रेस 3, चौथे पर बागी 2 और पाचवे न.पर रेड है।

4. रणबीर की ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाने वाली पहली फिल्म

On set on Sunday #RanbirKapoor #ipl #officialrkfc

A post shared by Ranbir Kapoor (@officialrkfc) on

इससे पहले रणबीर की कोई भी फिल्म पहले दिन इतना कलेक्शन नहीं कर पायी थी। रणबीर की बेशरम ने पहले दिन ₹21.56 करोड़ की कमाई की थी।

5. वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई।

Stream @TigerZindaHai on @primevideoin amzn.to/2GwHVYr 🐯 | @yrf

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

पहले तीन दिनों में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी संजू ने अपने नाम कर लिया है। फिल्म ने पहले वीकेंड में ₹120 करोड़ का कलेक्शन करके सलमान की टाइगर ज़िंदा है के ₹114.93 करोड़ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds