बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना अपनी फिल्मों में हमेशा ही कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं। अभी तक उन्होंने जितनी भी फिल्में की हैं, उन सभी में आयुष्मान ने अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीता है। यहाँ आज हम आपको उनके ऐसे किरदारों के बारे में बतायेंगे जिन्हें दर्शकों ने बहुत पसंद किया।

1. विक्की डोनर

View this post on Instagram

A post shared by Fantastikindia (@fantastikindia) on

यह आयुष्मान खुराना की पहली बॉलीवुड फिल्म है। इस फिल्म में उन्होंने शुक्राणु दान करने वाले व्यक्ति की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनके किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया। यह फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ यामी गौतम मुख्य भूमिका में थीं।

2. दम लगाके हईशा

View this post on Instagram

A post shared by Bhagya Bist Sharma (@bhagya_lovelifeplussize) on

आयुष्मान खुराना की यह फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई। यह फिल्म अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की पहली बॉलीवुड फिल्म है। इस फिल्म में आयुष्मान ने एक ऐसे पति का किरदार निभाया जिसकी पत्नी शारीरिक रूप से उससे काफी स्वस्थ और ज्यादा पढ़ी-लिखी होती है। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

3. मेरी प्यारी बिंदु

View this post on Instagram

A post shared by @indian__cinema on

यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने मुख्य किरदार निभाया। फिल्म में आयुष्मान खुराना ने ऐसे प्रेमी लड़के का किरदार निभाया है जो एक लड़की को बचपन से प्यार करता है लेकिन उसे कभी जाहिर नहीं करता है। दर्शकों ने उनके किरदार को काफी सराहा।

4. बरेली की बर्फी

View this post on Instagram

A post shared by my heartbeat kriti (@kriti.hina) on

आयुष्मान खुराना की यह फिल्म भी साल 2017 में ही रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री कृति सेनन ने मुख्य भूमिका निभायी । इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने बरेली के ऐसे लड़के का किरदार निभाया है जिसने अपनी बेवफा प्रेमिका के गम में एक किताब लिखी और यह किताब केवल फिल्म की हीरोइन कृति सेनन को पसंद आई।

5. शुभ मंगल सावधान

View this post on Instagram

A post shared by JioCinema (@officialjiocinema) on

आयुष्मान खुराना की यह फिल्म भी 2017 में रिलीज हुई। कॉमेडी से भरपूर, इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने ऐसे शख्स का किरदार निभाया जो शादी से पहले खुद को शारीरिक रूप से कमजोर समझता है। इस फिल्म को बहुत अच्छा रिव्यू मिला और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया।

6. अंधाधुन

View this post on Instagram

A post shared by Instant movie updates (@instantmovieupdates) on

हाल ही में रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की इस फिल्म में उन्होंने एक फर्जी अंधे पियानो बजाने वाले का किरदार निभाया है जो अंधा होने का नाटक करता है। लेकिन एक घटना के बाद वह सच में अंधा हो जाता है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ राधिका आप्टे और तबू मुख्य भूमिका में हैं। सस्पेंस और थ्रीलर से भरपूर अंधाधुन को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

7. बधाई हो

View this post on Instagram

A post shared by Mumbai Cinema Paradiso (@mumbaicinema) on

आयुष्मान खुराना की यह फिल्म आज यानी 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। यह फिल्म जब से बननी शुरू हुई है तब से यह काफी चर्चा में रही है। फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा सान्या मल्होत्रा और नीना गुप्ता मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में आयुष्मान खुराना ऐसे जवान बेटे का किरदार कर रहे हैं, जिसके पिता, अधेड़ उम्र में पिता बनने वाले हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds