उत्तराखंड बेहद ही सुंदर जगह है और हमेशा से ही उत्तराखंड की वादियों ने सबको अपनी ओर आकर्षित किया है। ऐसे में बॉलीवुड कैसे पीछे रह जाता? अब उत्तराखंड में बॉलीवुड फ़िल्में तेजी से बनने लगी हैं। शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर भी काफी दिनों से एक फिल्म की शूटिंग के लिए टिहरी में रह रहे हैं।

आज हम आपको 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताएँगे जिनकी शूटिंग उत्तराखंड में हुई थी और उन फिल्मों को लोगों ने बहुत ही पसंद किया था।

1. लक्ष्य!

Image result for लक्ष्य फिल्म
Credit: Khas Khabar

फरहान अख्तर निर्देशित इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने लेफ्टिनेंट करन शेरगिल की भूमिका निभायी थी।इस फिल्म में प्रीति जिन्टा भी मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म की शूटिंग देहरादून में आई ऍम ऐ (इंडियन मिलिट्री अकादमी) में हुई थी। फिल्म का एक डायलॉग ”कदमों की इतनी तेज आवाज आनी चाहिए कि मसूरी में हनीमून मनाने आये लोगों को पता चले कि अकादमी में लोहा बन रहा है,” काफी प्रचलित हुआ था।

2. स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर!

Image result for स्टूडेंट ऑफ़ द ईयरफिल्म
Credit: Shazam

करन जोहर निर्देशित इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन और आलिया भट्ट ने डेब्यू किया था। फिल्म का प्रमुख भाग एफआरआई कैंपस, कासिगा स्कूल और वेलहम्स बॉयज़ स्कूल, देहरादून में शूट हुआ था।

3. रहना है तेरे दिल में!

Image result for रहना है तेरे दिल में फिल्म
Credit: Gaana

देहरादून में माधवन, दीया मिर्जा और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म रहना है तेरे दिल में की भी शूटिंग हुई थी। एफआईआर कैंपस में फिल्म के शुरुआती दृश्य फिल्माए गए थे। इस फिल्म में कॉलेज परिसर को एक इंजीनियरिंग कॉलेज के रूप में पेश किया गया।

4. पान सिंह तोमर!

Image result for पान सिंह तोमर फिल्म
Credit: gustakhimaaf

तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित और राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली फिल्म पान सिंह तोमर को देहरादून और रुड़की में शूट किया गया था। इस फिल्म को भारतीय फिल्म समीक्षकों और आलोचकों द्वारा बहुत प्रशंसा मिली थी। फिल्म में इरफान, माही गिल, विपिन शर्मा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे स्टार कलाकार शामिल थे।

5. बंटी और बबली!

Image result for बंटी और बबली फिल्म
Credit: Saavn

बंटी और बबली साल 2005 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म की मुख्य भूमिका में रानी मुखर्जी, अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन प्रमुख भूमिकाओं में थे। फिल्म के कुछ दृश्यों को मसूरी और ऋषिकेश में शूट किया गया था। 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds