बॉलीवुड में कौनसी फिल्म हिट होगी या फ्लॉप, यह कोई नहीं बता सकता। इसलिए एक्टर्स फिल्में चुनते समय काफी सावधानी बरतते हैं ।फ़िल्में  चुनते समय कभी-कभी कई अच्छी स्क्रिप्ट उनके हाथों से निकल जाती है। कई बार वे अपने फैसलेमें  सही होते हैं तो कई बार गलत भी। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान भी अपने सही-गलत फैसले का शिकार हो चुके हैं । और कुछ अच्छी फिल्में उनके हाथों से छूट गयीं।

1. दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे

Image result for dilwale dulhania le jayenge
Credit : theeconomictimes

इस फिल्म के लिए यश चोपड़ा की पहली पसंद आमिर ही थे। लेकिन आमिर ने इस रोल को करने से मना कर दिया। और रोल शाहरुख़ की झोली में आ गया। रिलीज़ होने के बाद DDLJ ने इतिहास रच दिया। उसी साल आमिर की राजा हिंदुस्तानी,रंगीला और अकेले हम अकेले तुम रिलीज़ हुई थी जिसे अवार्ड फंक्शन में इग्नोर कर दिया गया और सारे अवार्ड DDLJ को मिले उसके बाद शाहरुख़ और आमिर में दूरिया बढ़ गयीं।

2. डर

Related image
credit: youtube

डर इस फिल्म को यश चोपड़ा आमिर खान के साथ बनाने वाले थे। जिसके लिए आमिर ने हां भी कर दी थी। लेकिन आमिर खान ने सनी देओल के साथ स्क्रिप्ट सेशन की मांग की जिसे यश चोपड़ा ने ठुकरा दिया। उसके बाद यश चोपड़ा ने शाहरुख़ खान को फाइनल कर लिया।

3. बजरंगी भाईजान

Image result for बजरंगी भाईजान
Credit: amarrujala

खबरे की मानें तो बजरंगी भाईजान के रोल के लिए पहले आमिर खान और ऋतिक रोशन को चुना गया था। लेकिन दोनों ने ही फिल्म को रिजेक्ट कर दिया। आमिर स्क्रिप्ट में बदलाव चाहते थे जो निदेर्शक कबीर खान को मंजूर नही था ।

4. 1942 अ लव स्टोरी

Image result for 1942 a love story
Credit: youtube

विन्दु विनोद चोपड़ा ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट आमिर खान के लिए ही लिखी थी। लेकिन आमिर को स्क्रिप्ट ज्यादा पसंद नहीं आयी और उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी। बाद में अनिल कपूर को फिल्म के लिए साइन किया गया।

5. मोहब्बतें

Image result for mohabbatein hindi film
Credit:indianexpress

आदित्य चोपड़ा आमिर खान को मोहब्बतें के लिए साइन करना चाहते थे। लेकिन बात नहीं बनी और आमिर ने मोहब्बतें फिल्म ठुकरा दी।बाद में आमिर आदित्य की फिल्म फ़ना में नजर आये।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds