टीवी की दुनिया की “क्वीन” यानी एकता कपूर किसी भी आम से कलाकार को रातों रात सुपरस्टार बनाने की क्षमता रखती हैं। 43 वर्षीय एकता कपूर ने टीवी से लेकर फिल्मों तक और अब वेब की दुनिया पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। एकता की सबसे बड़ी खूबी यही है कि वे एक “स्टार मेकर” हैं।

Related image
Credit: indiatoday

छोटे पर्दे के कई ऐसे चेहरे हैं जिन्हें एकता ने सुपरस्टार बना दिया है। इतना ही नहीं, एकता एकमात्र ऐसी निर्माता हैं जो अपने दम पर अब तक टीवी और फिल्मों से करोड़ों की कमाई कर चुकी हैं। एकता ने टीवी के कई लोकप्रिय चेहरों को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का चमकता हुआ सितारा बनाया है।

यहाँ हम आपको बतायेंगे कि एकता ने किस-किस की किस्मत चमकाई है।

1. विद्या बालन

Related image
Credit: commons.wikimedia.org

विद्या बालन ने एकता कपूर के शो हम पांच से शुरुआत की थी। आज उनके खाते में परिणीतालगे रहो मुन्नाभाई, द डर्टी पिक्चर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों की लंबी लिस्ट है।

2. सुशांत सिंह राजपूत

Image result for pics of ekta kapoor with सुशांत सिंह राजपूत
Credit: timesnow

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत पवित्र रिश्ता से की। इस शो ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया और आज वे कई ब्लॅाकबस्टर फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं। उनके खाते में काय पो छे, पीके और एम एस धोनी जैसी फिल्में हैं।

3. रोनित रॅाय

Image result for pics of ekta kapoor with रोनित रॉय
Credit: khaskhabar

रोनित रॅाय ने कसौटी जिंदगी की में काम किया था। एकता के इस शो ने उन्हें “मिस्टर बजाज” के नाम से लोकप्रियता दी। इसके बाद रोनित को बॅालीवुड का रास्ता मिला। काबिल, उड़ान, ठग आॅफ हिंदोस्तान जैसी फिल्मों का वह चेहरा हैं।

4. प्राची देसाई

Image result for pics of ekta kapoor with प्राची देसाई
Credit: pinkvilla

प्राची देसाई ने टीवी शो कसम से अपना डेब्यू किया था। एकता के इस शो ने उन्हें ऐसी लोकप्रियता दी कि उन्हें सीधा रॅाक आॅन फिल्म से डेब्यू करने का मौका मिला। उनके खाते में भी वन्स अपॅान ए टाईम इन मुंबई और बोल बच्चन जैसी सुपरहिट फिल्में हैं।

5. राजीव खंडेलवाल

Image result for pics of ekta kapoor with राजीव खंडेलवाल
Credit: bollywoodpapa

राजीव खंडेलवाल ने एकता के टीवी शो कहीं तो होगा से ऐसी लोकप्रियता हासिल की उन्हें भी बॅालीवुड का रास्ता मिल गया। राजीव की लोकप्रियता आज तक कायम है। वे फीवर, टेबल नंबर 21 जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं।

6. मौनी रॅाय

Image result for pics of ekta kapoor with मौनी रॅाय
Credit: filmibeat

मौनी रॅाय को नागिन से सुपरस्टार बनाने के पीछे एकता का बहुत बड़ा हाथ हैं। आज मौनी अक्षय कुमार की गोल्ड से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

7. अनीता हसनंदानी

Image result for pics of ekta kapoor with अनीता हसनंदानी
Credit: republicworld

अनीता हसनंदानी ने काव्याजंलि से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कोई आप सा और कृष्णा कॅाटेज जैसी फिल्में भी की। इसके बाद उन्होंने दोबारा एकता के शो ये है मोहब्बतें में एंट्री ली। अब वह नागिन 3 का भी चेहरा हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds