यह उत्साही जवान महिला न केवल कैंडी खाना पसंद करती थी, बल्कि वह स्टारबर्स्ट कैंडी के दस हजार रैपरों का उपयोग करके एक सुंदर और रंगबिरंगी पोशाक बनाने में भी सक्षम रही।

पेंसिलवेनिया (Pennsylvania) के एलिज़ाबेथटाउन (Elizabethtown) में रहने वाली एमिली सीलहेमर (Emily Seilhamer) अपने होने वाले पति मालाची (Malachi) को कॉलेज में मिली थीं। उसे स्टारबर्स्ट कैंडी खाने की आदत थी और वे अक्सर एमिली से मिलने पर उसे यह स्टारबर्स्ट कैंडी देते था। फिर अचानक एक दिन एमिली के मन में इन रैपरों से कुछ अदभुत बनाने का विचार आया और उनके प्यारे मालाची को यह अच्छा बहाना मिल गया और वे जी भर के कैंडी खाने लगे!

इसलिए, पांच साल बाद, कैंडी के दस हजार रैपरों से उन्होने एक बहुत ही सुंदर पोशाक बनाया। और वह केवल वहीं नहीं रुकी, बल्कि उन्होने अपनी दादी मां की रसोई की दीवारों को भी कैंडी के रैपरों से सजाया।

Credit: Facebook | Artistry and Upcycling by Emily Seilhamer

खूबसूरत एमिली के लिए, पांच सालों में अपने परिवार और दोस्तों की मदद से स्टारबर्स्ट कैंडी के 10,000 रैपर इकट्ठे करना एक बहुत बड़ी चुनौती थी। सभी रैपरों को मोड़ने से पहले, उसने सभी को इस्त्री की और उन्हें उनके रंग के अनुसार व्यवस्थित किया।

एमिली अपने कॉलेज के छात्रवास के कमरे में पढ़ते हुए या टीवी देखते हुए इन रैपरों को मोड़ने में लगाए घंटों को याद करती हैं और वह ये दावा करती हैं कि इस प्रक्रिया का उनपर चिकित्सीय प्रभाव पड़ा है। प्रत्येक रैपर दर्जनों रंग बिरंगी चेनों का एक लिंक बन गया, जिन्हें एक सुंदर पोशाक बनाने के लिए प्लास्टिक के धागों से एक साथ सिला गया था।

Credit: Facebook | Artistry and Upcycling by Emily Seilhamer

एमिली सीलहेमर ने ABC News को बताया कि,”एक पंक्ति में लगभग 300 रैपर हैं, जो मेरे शरीर के चारों ओर लिपटे हुए हैं।” इसके अलावा उन्होंने स्टारबर्स्ट के कुल 10,000 रैपरों का उपयोग किया।

Credit: Facebook | Artistry and Upcycling by Emily Seilhamer

एमिली ने कहा, “चूंकि इसे बनाने में बहुत लंबा समय लगा था, इसलिए जिन रंगों का मैं उपयोग कर रही थी,  स्टारबर्स्ट कंपनी ने उनमें से कुछ रंगों के रैपर बनाना बंद कर दिया था, इसलिए मुझे कई बार पोशाक का डिजाइन बदलना पड़ा था। लेकिन इसे कोई फर्क नहीं पड़ा। असल में, मुझे इसका डिजाइन पसंद है”।

Credit: Facebook | Artistry and Upcycling by Emily Seilhamer

इससे पहले कि मालाची उनसे शादी के लिए उनका हाथ मांगते, इस कलाकार ने अपनी पोशाक को जल्द ही पूरा कर लिया और चूंकि जब से वे दोनों एक दूसरे से मिले थे, तब से स्टारबर्स्ट कैंडी उनके रिश्ते का महत्वपूर्ण हिस्सा थीं, तो एमिली ने सोचा कि वह इस अद्भुत पोशाक को वह अपनी शादी के समारोह में पहनेगी, ताकि वह सबको यह पोशाक दिखा सके।

Credit: Facebook | Artistry and Upcycling by Emily Seilhamer

यह कैंडी के रैपरों से बनी पोशाक केवल एमिली की शुरुआत थी। विभिन्न उपयोग न होने वाली वस्तुओं से सुंदर पोशाकें बनाना एमिली का शौक बन गया और उन्होंने पुरुषों की टाई से और अपनी दादी मां की रसोई के वॉलपेपर से कई पोशाकें तैयार की हैं। आप उनके शानदार और मंत्रमुग्ध करने वाले काम को  Facebook पर देख सकते हैं।

Share